जब लंदन की सड़कों पर जीनत अमान का एक अजनबी ने किया पीछा, जानिए कैसे एक्ट्रेस ने छुड़ाई जान

अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) बॉलीवुड की लोकप्रिय और खूबसूरत अदाकारा रही हैं. 70 के दशक में हिंदी सिनेमा पर जीनत अमान का राज हुआ करता था. जब जीनत अमान ने बॉलीवुड में एंट्री की तो उन्होंने अपने वेस्टर्न एक्ट्रेस वाले लुक और बोल्ड ऑन-स्क्रीन प्रेजेंस के साथ इंडस्ट्री में भूचाल ला दिया था. ‘दम मारो दम’ गाने की थाप पर थिरकने के साथ ही वह आकर्षण का केंद्र बन गईं. अपने पूरे फिल्मी करियर में जीनत अमान ने एक से एक बड़े एक्टर और डायरेक्टर के साथ काम किया. वह इंडस्ट्री का वो चेहरा बनीं, जिसकी फिल्मों की डेट्स मिलना मुश्किल होता था.

जीनत अमान 70 और 80 के दशक की बिजी और कामयाब एक्ट्रेस में से एक थीं. आज यानी 19 नवंबर को जीनत अमान का जन्मदिन है. बॉलीवुड की ये दिग्गज अदाकार आज 70 वर्ष की हो गई है. इन सालों में जीनत अमान की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी. इस दौरान जीनत अमान की जिंदगी में कई अजीबो गरीब घटनाएं भी घटीं, जिन्हें वह शायद ही कभी भुला सकती है. ऐसी ही एक घटना उनके साथ लंदन में घटी थी, जब अचानक एक शख्स सड़कों पर उनका पीछा करने लगा था. ये शख्स कौन था और उसने क्यों जीनत अमान का पीछा किया? चलिए जानते हैं ये पूरा किस्सा…

लंदन में जीनत अमान के पीछे पड़ गया था एक शख्स

दरअसल, जीनत अमान अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन गई हुई थीं. अन्नू कपूर अपने शो सुहाना सफर में जीनत अमान के बारे में बात करते हुए बताते हैं कि एक दिन फिल्म की शूटिंग नहीं होनी थी, तो जीनत अमान ने फैसला किया कि वह अपने होटल के कमरे में ही रुकेंगी. हालांकि, थोड़ी देर बाद ही वो बोरियत महसूस करने लगीं, तो उन्होंने सोचा कि क्यों न कोई फिल्म देखी जाए. जीनत अमान ने किसी से पता किया कि पास में कोई थिएटर है क्या? जीनत को थिएटर का पता मिला और वह तैयार होकर थिएटर में जा पहुंचीं. उन्होंने टिकट लिया और एक अच्छी और कम्फर्टेबल सीट पकड़कर एक जगह बैठ गईं.

चूंकि, सिनेमा हॉल में ज्यादा लोग नहीं थे, तो जीनत अमान बहुत ही आराम से खुलकर बैठी थीं. फिल्म देखने के दौरान जीनत अमान की बराबर वाली सीट पर एक शख्स आकर बैठ गया. पहले तो जीनत अमान को कुछ अजीब नहीं लगा, लेकिन थोड़ी देर बाद उन्हें महसूस हुआ कि वो शख्स फिल्म नहीं देख रहा, बल्कि उन्हें ही घूरे जा रहा है. जीनत अमान ने थोड़ा असहज महसूस किया और वो वहां से उठकर दूसरी सीट पर जा बैठीं.

थोड़ी देर बाद वो शख्स भी उनके पास जा पहुंचा. वह फिर से जीनत को घूर-घूरकर देखने लगा. ये देखकर जीनत अमान का मन किया कि वो उस शख्स को एक थप्पड़ जड़ दें, लेकिन विदेश का मामला था इसलिए उन्होंने चुप रहना बेहतर समझा और फिर से अपनी सीट बदल डाली. पर जीनत अमान का इतनी आसानी से वो शख्स पीछा कहां छोड़ने वाला था. जीनत अमान के दूसरी जगह बैठते ही, वह भी उनकी बगल वाली सीट पर जा दमका. अब इससे जीनत अमान काफी घबरा गई थीं. उन्होंने सिनेमा हॉल छोड़कर वहां से निकलना बेहतर समझा.

जानिए जीनत ने कैसे इस अजनबी शख्स से छुड़ाया पीछा?

वो जैसी ही सिनेमाघर से बाहर निकलीं, वो शख्स भी उनके पीछे-पीछे आ गया. जीनत अमान अपने होटल की तरफ चलकर जा रही थीं कि तभी उन्होंने देखा कि वो शख्स उनका पीछा कर रहा है. जीनत ने अपनी चाल को तेज किया और होटल की तरफ बढ़ने लगीं कि तभी वह दौड़ता हुआ आया और जीनत का रास्ता रोककर खड़ा हो गया. जीनत को देखकर उसने कहा-  तुम बहुत खूबसूरत हो. क्या तुम मेरे साथ कॉफी पीने के लिए चलना पसंद करोगी?

इस शख्स की बात सुनने के बाद जीनत अमान ने सोचा कि अगर उन्होंने हामी भरी तो समस्या हो सकती है और इसे कड़ाई के साथ मना करना होगा. इसके बाद जीनत अमान ने बहुत ही सख्त लहजे में उस शख्स से इनकार किया और साथ ही उसे चेतावनी दी कि अगर तुमने मेरा पीछा किया तो मैं तुम्हारी शिकायत पुलिस में कर दूंगी. जीनत की बात सुनकर वो शख्स थोड़ा घबरा गया और फिर जीनत भागकर अपने होटल में जा पहुंचीं. इस तरह जीनत की उस अजनबी शख्स से जान बच पाई.

Leave a Reply