अमित शाह ने क्यों कहा, राम मंदिर का निर्माण रोकना चाहते हैं अखिलेश

उत्तर प्रदेश में चुनावी लड़ाई अब राम मंदिर पर आ गई है। भाजपा जोर शोर से राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है और यह दावा कर रही है कि सपा, बसपा, कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर से राम मंदिर के बहाने ही अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। अमित शाह ने साफ तौर पर कह दिया कि अखिलेश यादव इस इंतजार में हैं कि उनकी सरकार बने और राम मंदिर का निर्माण रोक दिया जाए। पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने हुंकार भरते हुए कहा कि कारसेवकों पर गोली किसने चलवाई थी, कल्‍याण सिंह की सरकार किसने गिराई थी? उनको (सपा प्रमुख) कैसे पसंद आएगा कि मंदिर बने, वह तो शेखचिल्‍ली के सपने देख रहे हैं कि हमें यूपी की जनता चुन देगी और हम राम जन्‍मभूमि का निर्माण बंद करा देंगे। अखिलेश बाबू, जितना जोर लगाना है, लगा लीजिए, रामलला के मंदिर के काम को कोई नहीं रोक सकता।

गृह मंत्री ने विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सपा और बसपा जातिवादी और परिवारवादी पार्टियां हैं तथा ये लोगों का भला नहीं कर सकती हैं। उन्होंने प्रश्न किया कि उत्तर प्रदेश में ये बुआ (मायावती) और बबुआ (अखिलेश यादव) ने जो सरकारें चलाई, वें सभी का विकास करती थीं क्‍या, सपा के राज में आपका भला होता था क्‍या, बसपा के राज में आपका भला होता था क्‍या। उन्होंने स्वयं इसका जवाब देते हुए कहा कि वो यह नहीं कर सकते। ये जातिवादी पार्टियां हैं, ये परिवारवादी पार्टियां हैं, सर्व समाज को साथ लेकर केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ही आगे बढ़ सकती है। शाह ने कहा, बहन जी (मायावती) आती हैं तो वह एक जाति का काम करती हैं और अखिलेश आते हैं तो वह दूसरी जाति का काम करते हैं लेकिन मोदी जी आते हैं, योगी जी आते हैं तो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास होता है। भाजपा नेता ने कहा कि अभी अखिलेश बाबू बहुत गुस्‍सा हैं, इसके दो कारण हैं, एक तो मोदी जी ने तीन तलाक समाप्‍त कर दिया, दूसरा राममंदिर बन रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ अखिलेश बाबू विरोध कर रहे हैं, अखिलेश बाबू तीन तलाक से आपका क्‍या लेना-देना है। हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी ने तो मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय देने का कार्य किया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकारें राम भक्तों पर गोलियां चलवाती थीं लेकिन मौजूदा सरकार अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण करवा रही है। योगी ने भाजपा की जन विश्वास यात्रा के दौरान एक जनसभा में सपा पर निशाना साधते हुए कहा पिछली सरकारें राम भक्तों पर गोलियां चलवाती थीं लेकिन प्रदेश की वर्तमान सरकार अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवा रही है। यही फर्क है पिछली सरकारों और वर्तमान सरकार में। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया, पिछली सरकारों के शासनकाल में गुंडों, भू माफियाओं और खनन माफियाओं का राज था लेकिन उनकी सरकार ने ऐसे सभी अराजक तत्वों को उनके यथोचित स्थान यानी जेल में या फिर दूसरे लोक में पहुंचा दिया है। जो भी गुंडाराज चलाने की कोशिश करेगा उसे जेल जाना होगा या तो ठोंक दिया जाएगा।

Leave a Reply