क्या इसी तरह शिवपाल सिंह यादव करेंगे सामाजिक परिवर्तन

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव लंबी गाड़ियों के काफिले के साथ सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे. मंच पर उनका चांदी का मुकुट पहनाकर स्‍वागत किया. कार्यकताओं ने 80 हजार रुपए के सिक्कों से उनका तुलादान किया. इन सबके बीच जनसभा स्थल पर खाली कुर्सियां और महज दो से तीन सौ लोगों की भीड़ चर्चा का विषय बनी रही. जनसभा में शिवपाल यादव ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि छठ मईया के त्योहार में बाबा गोरखनाथ की धरती पर आने का मौका मिल गया है.

सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा लेकर गोरखपुर पहुंचे प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए, उसे पूरा नहीं किया. कालाधन वापस नहीं ला पाए. नोटबंदी और जीएसटी से जनता को फायदा नहीं हुआ. महंगाई चरम पर पहुंच गई है. शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा को हटाने के लिए वो किसी भी तरह का समझौता कर सकते हैं. अखिलेश कहेंगे तो सपा में विलय को भी तैयार हैं.

शिवपाल यादव ने कहा कि आजादी की लड़ाई में बिस्मिल जैसे क्रांतिकारी यहां शहीद हुए हैं. बहुत से साहित्यकार यहां जन्म लिए हैं. सामाजिक परिवर्तन रथ कृष्ण जी की जन्मभूमि से शुरू होकर बाबा गोरखनाथ की धरती पर आई है. अब परिवर्तन होना ही है. भाजपा ने भगवान राम और गंगा की भी कसम खाई थी. गंगा आज भी मैली है. उनका पहला नारा था कि काला धन लाएंगे. सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालेंगे. सारे वादे झूठे निकले. भ्रष्टाचार नहीं खत्म हुआ. बिना रिश्वत के कुछ नहीं होता.

Leave a Reply